कोरोना टेस्ट रिपोर्ट लेने के लिए अब अस्पताल जाने की जरूरत नहीं

उपायुक्त के निर्देशों पर एनआईसी ने दी आमजन को सुविधा, घर बैठे हिसार की वेबसाइट पर उपलब्ध है टेस्ट रिपोर्ट
अगले हफ्ते एसएमएस माध्यम से मोबाइल पर ही मिल सकेगी टेस्ट की रिपोर्ट
सिटी फर्स्ट न्यूज़, हिसार :
जिला में कोविड प्रबंधन की दिशा में एक नई पहल की गई है। उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी के निर्देश पर एनआईसी ने कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट को हिसार जिला की वेबसाइट https://hisar.gov.in/ पर उपलब्ध करवाना शुरू कर दिया है। इसके चलते अब कोरोना टेस्ट करवाने वालों को अपनी रिपोर्ट लेने के लिए नागरिक अस्पताल नहीं जाना पड़ेगा। अगले सप्ताह से प्रशासन द्वारा मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से भी कोविड टेस्ट की रिपोर्ट भिजवाने की व्यवस्था की जा रही है।
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने बताया कि आमजन की सुविधा तथा कोरोना के संक्रमण पर रोक के लिए यह व्यवस्था की गई है कि अब कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट जिलावासियों को घर बैठे उपलब्ध होगी। अभी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए जिलावासियों को नागरिक अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ते थे। इससे नागरिक अस्पताल में लोगों की भीड़ बढ़ जाती थी और दूसरों को उनसे अथवा उनसे दूसरों को संक्रमण का खतरा बना रहता था। लेकिन अब कोरोना टेस्ट करवाने वाले व्यक्ति अपनी रिपोर्ट घर बैठे जिला की वेबसाइट हिसार डॉट जीओवी डॉट इन पर उपलब्ध लिंक पर क्लिक करके प्राप्त कर सकते हैं।
उपायुक्त ने बताया कि टेस्ट करवाने वाले व्यक्ति को वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक करके सैंपल कलेक्शन की तारीख व मोबाइल नंबर की एन्ट्री करनी होगी। इसके बाद उसके मोबाइल पर ओटीपी आएगा जिसे भरने के बाद टेस्ट की रिपोर्ट देखी जा सकेगी। उन्होंने बताया कि इस प्रयोग को सफल बनाने में एनआईसी की हिसार यूनिट ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसके लिए उन्होंने एनआईसी के वरिष्ठï तकनीकी निदेशक एमपी कुलश्रेष्ठï व उनकी टीम की सराहना की है।
एनआईसी के वरिष्ठï तकनीकी निदेशक एमपी कुलश्रेष्ठï ने बताया कि वेबसाइट पर कोविड टेस्ट की रिपोर्ट उपलब्ध करवाने का सफल प्रयोग करने वाला हिसार संभवत: पहला जिला है। इसका सफल डेमोस्ट्रेशन कल उपायुक्त आवास पर सिविल सर्जन डॉ. रत्ना भारती, डॉ. जया गोयल, डीआईओ, एडीआईओ अखिलेख कुमार की मौजूदगी में किया गया। इसके पश्चात एनआईसी द्वारा अगले एक सप्ताह के भीतर एसएमएस के माध्यम से कोरोना टेस्ट करवाने वाले व्यक्ति तक उसकी रिपोर्ट मोबाइल पर भिजवाने की व्यवस्था की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here