Home हांसी आस पास वीडियो

हांसी आस पास वीडियो

चानौत मामले में गिरफ्तार तीन आरोपियों को कोर्ट ने भेजा जेल, 3 घायलों को किया हिसार रेफर

मामले को सुलझाने के प्रयासों में लगे गांव के मौजिज लोग, पूरा दिन चली बातचीत लेकिन नहीं बनी बात

सिटी फर्स्ट न्यूज़ , हांसी:

बसों की समस्या को लेकर रोड जाम करने पर बुधवार को चानौत गांव में दो गुटों के बीच हुए विवाद में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद गुरुवार को कोर्ट में पेश किया। एससी-एसटी व आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत दर्ज मामले में गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों को कोर्ट ने जेल भेज दिया। इस मामले में अभी 13 आरोपित फरार चल रहे हैं। जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं।

गौरतलब है कि बरवाला रोड पर स्थित चानौत गांव में बसों की समस्या को लेकर युवक-युवतियों ने सड़क जाम किया था। इसी दौरान बस में सवार एमपीएचडब्ल्यू विक्रम खनगवाल व उसके साथियों के साथ जाम कर रहे युवकों की कहासुनी हुई थी। विक्रम ने आरोप लगाया था कि दूसरे गुट के युवकों ने उनपर हमला कर घायल कर दिया। इसकी शिकायत करने वह भाटला पुलिस चौकी गए थे। वहां से वापिस आते हुए दूसरे गुट के युवकों ने रॉड व लाठी डंडों से हमला कर दिया। वहीं, दूसरे गुट ने विक्रम खनगवाल के गुट पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उन पर हमला किया व उनकी बाइक को आग के हवाले कर दिया। इस मामले में पुलिस ने विक्रम खनगवाल के भाइ नसीब की शिकायत पर 16 लोगों को नामजद करते हुए 36 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। गुरुवार को पुलिस ने संजय, राधेश्याम व कालू को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

पंचायत कर रही सुलाह के प्रयास, पुलिस अलर्ट

दोनों गुटों के विवाद के बाद से पुलिस फोर्स को गांव में तैनात किया गया है। लेकिन गांव में स्थित शांतिपूर्ण है व गांव के पंचायत के सदस्य दोनों पक्षों की सुलाह के लिए प्रयास कर रहे हैं। बुधवार को भी पूरा दिन गांव के मौजिज लोग समाधान के प्रयासों में लगे रहे। दोनों ही गुट के युवक अलग-अलग जातियों से ताल्लुक रखते हैं ऐसे में गांव में माहौल खराब ना हो इसे लेकर प्रशासन भी पूरी तरह सजग है व सीआइडी के अधिकारी भी गांव की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

 

चुनावों से पहले हांसी जिला पुलिस के 14 सब इंस्पेक्टर के तबादले

3 साल से अधिक समय से हांसी में विराजमान पुलिस अधिकारियों के तबादले

सिटी फर्स्ट न्यूज़ , हांसी:

लोकसभा चुनावों केे बिगुल बजने से पहले ही पुलिस प्रशासन में भारी फेरबदल देखने को मिल रहा है। चुनाव आयोग के निर्देशों पर तीन साल से अधिक समय से जिला पुलिस में नियुक्त अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। हांसी जिला पुलिस से 14 सब इंस्पेक्टर के तबादले कर दिए गए हैं। कई अधिकारी सालों से अहम पदों पर विराजमान थे। सभी सब इंस्पेक्टरों का फतेहबाद व सिरसा जिलों में स्थानांतरण किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चुनावों को देखते हुए चुनाव आयोग के निर्देशों पर हिसार पुलिस रेंज में बड़ा फेरबदल किया गया है। हांसी जिला पुलिस में दो इंस्पेक्टरों के अलावा 14 सब इंस्पेक्टरों के तबादले किए गए हैं। जिला पुलिस के सभी चौकियों के प्रभारियों को बदला गया है। तबादला सूची जारी होने के बाद कई पुलिस अधिकारी अपने ट्रांस्फर रुकवाने के जुगाड़ में लग गए हैं लेकिन पुलिस विभाग द्वारा चुनाव आयोग के निर्देशों पर तबादले किए हैं। जिसकी वजह से तबादले रुकने की संभावनाएं बहुत कम है। हांसी जिला पुलिस में 7 सब इंस्पेक्टर सिरसा व 3 जींद पुलिस से नई नियुक्ति पर आए हैं।

शेखपुरा में हुए तिहरे हत्याकांड के आरोपी पर जानलेवा हमला, गांव में भारी पुलिस बल तैनात 

सिटी फर्स्ट न्यूज़ ,हांसी :
शेखपुरा गांव में तिहरे हत्याकांड के आरोपी दलेल सिंह पर शहर में तोशाम चुंगी के निकट चार-पांच युवकों ने डंडों व लोहे की रॉड से जानलेवा हमला कर दिया। घटना के दौरान हमलावर युवकों ने दलेल पर तब तक पिटाई जारी रखी जब तक वो बेहोश नहीं हो गया। दलेल पर हमला करने के बाद युवक मौके से फरार हो गए। घटना के बाद दलेल को तोशाम चुंगी के निकट निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां करीब दो घंटे तक चले ऑपरेशन में उसके दोनों टांगों व दोनों हाथों के ऑपरेशन कर हड्डियों को जोड़ा गया। इस हमले को डेढ़ वर्ष पहले होली के दिन शेखपुरा गांव में हुए तिहरे हत्याकांड के साथ जोडक़र देखा जा रहा है। घटना के बाद शेखपुरा गांव में पांच पीसीआर और एक बस में भारी संख्या में पुलिस के जवान तैनात किये गए हैं। घटना के बाद हमलावर युवकों की तलाश की जा रही है। पुलिस की टीमें किसी बड़ी घटना की आशंका को देखते हुए हमलावर युवकों के ठिकानों पर दबिश कर रही हैं।
जानकारी के अनुसार डेढ़ वर्ष पहले होली के दिन शेखपुरा गांव में बलबीर प्रधान गुट के तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी। मृतकों में कामरेड रामकुमार व बलबीर के भतीजे शामिल थे। हत्याकांड के बाद गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस चौकी स्थापित की गई थी और डीएसपी भगवानदास सहित अनेक लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज हुआ था। तिहरे हत्याकांड के कुछ दिन बाद ही डीएसपी भगवानदास ने पंचकूला में सुसाइड कर लिया था और भगवानदास की डायरी में लिखे लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत पंचकूला थाने में भी मामला दर्ज किया गया था।
हत्याकांड के बाद से इस गांव में तनाव की स्थिति आज तक जारी है और गांव के माहौल को देखते हुए अनेक लोग गांव से पलायन भी कर चुके हैं। गांव के लोगों ने बताया कि दलेल सिंह करीब तीन महीने पहले जमानत पर रिहा हुआ था और गांव में ही रह रहा था। शुुक्रवार को दलेल तोशाम चुंगी पर किसी दुकान में ट्यूबवेल की मोटर को लेकर गया था। इस दौरान चार-पांच युवक दुकान में आए और दलेल पर डंडों व लोहे की रॉड से वार करना शुरू कर दिया। दलेल को बुरी तरह पीट कर युवक फरार हो गए। सदर थाना प्रभारी उमेद सिंह ने बताया कि दलेल सिंह के ब्यान लेकर हमलावर युवकों की तलाश की जा रही है और गांव में कोई घटना न हो, इसके लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

जहरीला पदार्थ खाने से 15 वर्षीय युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों के बयान पर पुलिस ने शुरू की जांच

सिटी फर्स्ट न्यूज़ ,हांसी :
प्रेम नगर गांव में 15 वर्षीय युवक की जहरीला पदार्थ खाने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतक के परिजनों के  बयान पर शहर पुलिस ने रपट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार प्रेम नगर गांव निवासी 15 वर्षीय युवक साहिब ने मंगलवार शाम को जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। साहिब के परिजन उसे तुरंत हांसी के एक निजी अस्पताल में ले आये जहां गंभीर हालत होने पर उसे हिसार रेफर कर दिया गया। साहिब ने उपचार के दौरान बुधवार को दम तोड़ दिया। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिये हांसी के सरकारी अस्पताल में लाया गया जहां शव का पोस्टमार्टम किया गया। शहर थाना प्रभारी उदयभान गोदारा बताया कि मृतक के परिजनों ने दिये गये बयानों में बताया है कि साहिब को किसी ने जबरन जहर पिला दिया। उन्होंने बताया कि साहिब को जहर किसने पिलाया और किस कारण पिलाया है इसके बारे में परिजन कुछ नहीं बता सके जिस पर पुलिस ने रपट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बअ
साईं बाबा कालोनी में करंट की चपेट में आने से वृद्ध की मौत
रेलवे स्टेशन के निकट साईं बाबा कालोनी में वृद्ध राजकुमार की मौत हो गई। मृतक राजकुमार के शव का पोस्टमार्टम करवारकर पुलिस ने धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने बताया कि राजकुमार अपने घर में घूम रहा था इस दौरान नंगी तार की चपेट में आने से वो करंट से झुलस गया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने राजकुमार को मृत घोषित कर दिया।

राहगिरी में युवाओं ने खूब किया डांस व गुब्बारों पर लगाए निशाने

सिटी फर्स्ट न्यूज़ हांसी ,

बड़े शहरों की तर्ज पर हांसी शहर में पुलिस ने रविवार सुबह जाट धर्मशाला के आगे राहगिरी का कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें शहर के लोगों ने जमकर डांस किया व अन्य खेलों का आनंद लिया। राहगिरी के दौरान जिला पुलिस के सभी कर्मचारी  व अधिकारी भी आम लोगों के साथ मौज मस्ती करते नजर आए।

आम जनता के साथ सौहार्दपूर्ण रिश्ते स्थापित करने के लिए पुलिस ने शहर में राहगिरी का कार्यक्रम शुरु करवाया है। जिसमें शहर के लोगों के साथ पुलिसकर्मी मौज मस्ती करते हैं। रविवार को शहर की पहली राहगिरी का आयोजन हुआ। जिसमें शहर के लोगों के अलावा बच्चों ने पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर खूब मौज मस्ती की। सुबह करीब छह बजे शुरु हुए कार्यक्रम में सबसे पहले डीजी की धुन पर एक्सरसाईज की और इसके बाद सभी पुलिसकर्मी व अधिकारियों ने लोगों के साथ हरियाणवी गानों की धुन पर जमकर डांस किया।

बेशक राहगिरी को सफल बताया जा रहा हो लेकिन कार्यक्रम के दौरान महिलाओं व युवतियों की भागिदारी शुन्य रही। यहाँ तक की महिला पुलिस कर्मियों की संख्या में कार्यक्रम में न के बराबर ही रही। डीएसपी नरेंद्र कादयान ने कहा कि शहर में यह पहला राहगिरी का कार्यक्रम है और अब राहगिरी को समय समय पर करवाया जाता रहेगा। उन्होंने कहा कि आगली बार राहगिरी में ज्यादा भीड़ जुटे व महिलाएँ भी शामिल हो इसके लिए पूरे प्रयास किये जाएंगे।

कर्मचारियों ने फूंका स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन का पुतला (Video)

सिटी फर्स्ट न्यूज़ हांसी ,

सफाई कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल के 10 वें दिन शुक्रवार को नगर परिषद सफाई कर्मचारियों ने निकाय मंत्री कविता जैन का पुतला फूंका। आक्रोशित सफाई कर्मचारियों ने नगर परिषद से सरकार के खिलाफ जलूस निकलाते शहर के बाजारों में प्रदर्शन किया और सरकार विरोधी नारे लगाये। पुराना बस अड्डा पर सफाई कर्मचारियों ने मंत्री कविता जैन का पुतला फूंका। इससे पूर्व सफाई कर्मचारियों ने पुतले को जुतों की माला पहनाकर शहर में प्रदर्शन किया। इस मौके पर सफाई कर्मचारियों ने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करेगी वह हर रोज नये तरीके से प्रदर्शन करते रहेंगे व आन्दोलन को जारी रखेंगे। उन्होंने कहा की शहर में  सफाई का काम पूरी तरह से बंद रखेंगे व आने वाले दिनों में अगर सरकार ने मांगे नहीं मानी तो वह विभागों में तैनात सफाई कर्मचारियों को भी हड़ताल में शामिल करेंगे। इस मौके पर सर्व कर्मचारी संघ के ब्लाक प्रधान सुरेंद्र यादव, रिषीकेश ढांडा, रामअवतार सुलचानी, आशा खन्ना आदि मौजूद थे।

ट्रैक्टर की टक्कर लगने से गिरा बिजली का ख॔भा, खंभे की चपेट मे आने से दस वर्षीय बच्चे की दर्दनाक मौत

सिटी फर्स्ट न्यूज़ हांसी,

जगदीश कालोनी में शनिवार देर शाम ट्रैक्टर की टक्कर लगने से गिरे बिजली के खंभे की चपेट में आने से एक दस वर्षीय मासूम बच्चे मुकेश की दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद ट्रेक्टर चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने धटनास्थल पर पहुंचकर ट्रेक्टर को कब्जे में ले लिया व बच्चे के शव को पोस्टमार्ट के लिए सिविल अस्पताल लाया गया। जानकारी के अनुसार शनिवार शाम को जगदीश कालोनी की एक गली में कुछ बच्चे खेल रहे थे कि इस दौरान वहां से गुजर रहा एक ट्रेक्टर असंतुलित होकर बिजली के पोल से जा टकराया। पोल मुकेश  जा गिरा और बच्चे की मौके पर ही मौत हो गयी। मौके से भाग रहे ट्रैक्टर चालक को पकड़े लिए भागे युवक खेतिया पर चालक ने इंट से सिर पर हमला कर दिया व फरार हो गयी। मृतक बच्चा तीसरी कक्षा में पढ़ता था व उसकी माँ काली मजदूरी करके जीवन यापन करती है। पुलिस ने नागरिक अस्पताल पहुंच बच्चे के शव को शवगृह में रखवा कर परिजनो के ब्यान पर अज्ञात  ट्रैक्टर  चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरम्भ कर दी है। वही घायल युवक का अस्पताल मे उपचार किया जा रहा है।

खेत में मजदूरों को रूपए देने जा रहे किसान के बाबा के वेश में आए बदमाश ने ठगे 34 सौ रूपए ।

सिटी फर्स्ट न्यूज़ हांसी,  
राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित गढी गांव के समीप खेत में मजदूरों को उनकी मजदूरी के रूपए देने जा रहे एक किसान से बाबा के वेश में आए बदमाश द्वारा 34 सौ रूपए ठग लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके का निरीक्षण कर गढी निवासी किसान प्यारे लाल की शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरम्भ कर दी है।  मामले की जानकारी देते हुए प्यारेलाल ने बताया कि वह अपने खेत में मजदूरों द्वारा कटवाई गई गेहूं की फसल की मजदूरी के रूपए देने जा रहा था कि इस दौरान राजमार्ग पर एक कार उसके पास आकर रूकी और उसमे एक बाबा और एक चालक मौजूद थे। कार में सवार बाबा ने गाड़ी उसके पास रोक कर उससे भिक्षा देने के लिए कहा। जिस पर उसने अपने पर्स में से 20 रूपए निकाल कर बाबा को दे दिए। उन्होने बताया कि रूपए लेने के बाद बाबा ने कहा कि बच्चा हम आपके पास जितने भी रूपए हैं वह रूपए हमें दे दो हम इने उनके दोगुने रूपए कर देंगे। प्यारे लाल ने बताया कि उसके द्वारा मना किए जाने के बाद बाबा ने अपनी धोती उपर उठा दी और उससे कहा कि वह ऐसे वैसे बाबा नही है बल्कि तपधारी बाबा है। और तुम्हारे द्वारा भिक्षा दिए जाने पर खुश होकर ही तुम्हारे रूपयों को दो गुना कर रहे है। प्यारे लाल ने बताया कि इस तरह बाबा ने उसे अपनी बातों मे लगा लिया और उसके बाद वह उसके हाथों से रूपये छिन कर कार को भगा ले गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

होटल साझा चुल्हा के मालिक से दस लाख की फिरौती मांगने का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

सिटी फर्स्ट न्यूज़ हांसी,
विकास के दूसरे दोस्त ने कहा था कि रुपयों की जरुरत है और वेदप्रकाश खुराना दूसरी गैंग को स्पोर्ट करता है। इसलिए विकास ने अपने साथियों के साथ मिलकर होटल साझा चुल्हा के मालिक वेदप्रकाश से दस लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। होटल साझा चुल्हा के मालिक वेदप्रकाश खुराना से दस लाख रुपये की चौथ मांगने का मुख्य आरोपी डडल पार्क निवासी विकास को सीआईए ने देर रात गिरफ्तार किया। विकास को हिसार चुंगी से गिरफ्तार किया गया। शुक्रवार को सिटी पुलिस विकास को कोर्ट में पेश कर रिमांड़ पर लेगी।
सीआईए टीम के एएसआई संजय गक्खड़ ने बताया कि विकास को हिसार चुंगी से गिरफ्तार किया गया। विकास हिसार में अपनी बिमारी की दवा लेने गया हुआ था। इस दौरान उन्हें गुप्त सुचना मिली की विकास हिसार से एक बस में सवार होकर आ रहा है। जैसे ही विकास हिसार चुंगी पर उतरा तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुछताछ के दौरान विकास ने अपने सात अन्य साथियों के नाम बताए। जो चौथ मांगने की वारदात में शामिल थे। विकास से एक अवैध असलहा व एक जिंदा कारतुस बरामद किया गया। बता दें कि रविवार देर रात विकास व उसका साथी कमांडो होटल साझा चुल्हा के मालिक वेदप्रकाश के होटल पर गए और उन्हें जान से मारने की धमकी देकर सोमवार शाम तक दस लाख रुपये चौथ देने के लिए कहा। वेदप्रकाश ने अगले दिन पुलिस में जाकर मामले की शिकायत दी। पुलिस ने कमांड़ो व विकास के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस ने दो दिन पहले कमांड़ो को गिरफ्तार कर लिया था। कमांडो दो दिन के रिमांड़ पर है।

राजकीय महाविद्यालय में शहीदी दिवस पर पुस्तक प्रदर्शनी लगाना छात्र को पड़ा महंगा , कालेज प्रशासन ने काटा नाम

सिटी फर्स्ट न्यूज़ हांसी,
शहीदी दिवस पर छात्रों द्वारा राजकीय महाविद्यालय में पुस्तक प्रदर्शनी लगाना एक छात्र को महंगा पड़ गया। कालेज प्रशासन ने इसे अनुशानहिनता मानते हुए एक छात्र अनवर का नाम काट दिया वहीं एक अन्य छात्र अनिल को अंतिम चेतावनी का नोटिस कालेज में चस्पा किया है। उधर कालेज प्रशासन द्वारा छात्रों पर की गई कार्रवाई पर प्रोग्रेसिव स्टूडेन्टस फ्रंट ने विरोध जताते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।
प्रैस को जारी एक ब्यान में प्रोग्रेसिव स्टूडेन्टस फ्रंट के अध्यक्ष अमनप्रीत ने कहा है कि शहीदी दिवस के उपलक्ष में 22 मार्च को कालेज प्रांगण में इतिहास विभाग द्वारा भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया था। जिसमें कई छात्रों ने शहीद भगतसिहं से संबंधित दस्तावेज, जेल नोट डायरी व अन्य प्रगतीशील पत्रिकाओं की एक पुस्तक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। अमनदीप ने बताया की छात्रों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी को कालेज प्राचार्या द्वारा बीच मे ही हटवा दिया गया और 24 मार्च को कालेज प्रशासन ने इसे अनुसानहीनता मानते हुए कालेज छात्र अनवर का नाम काटने व अनिल को अंतिम चेतावनी का नोटिस चस्पा किया है। उन्होने कहा की प्रोग्रेसिव स्टूडेन्टस फ्रंट कालेज प्रशासन की इस कार्रवाई निंदा करता है। उन्होने कहा कि अगर कालेज प्रशासन ने अपने इस नोटिस को वापिस नही लिया तो फं्रट कालेज प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करेगा।
उधर इस संदर्भ में जब कालेज प्राचार्या सविता मान से बात की गई तो उन्होने कहा की छात्रों द्वारा कालेज प्रशासन की बिना प्रमिशन के पुस्तक प्रदर्शनी लगाई थी। उन्होने कहा कि कालेज छात्र अनवर द्वारा पहले भी कई बार अनुशासनहिनता की गई है और इसके लिए उसे कई बार समझाया गया था। परन्तु बार-बार समझाने के बावजूद वह अपनी हरकतों से बाज नही आ रहा था। जिसके चलते उसका नाम काटा गया है। वही दुसरे छात्र अनिल को चेतावनी दी गई है। उन्होने कहा कि कालेज में कोई प्रोग्रेसिव स्टूडेन्टस फ्रंट नही है। और ना ही अमनप्रीत कालेज का छात्र है। उन्होने बताया कि अनुसानहिनता के चलते अमनप्रीत का कालेज से दो बार नाम काटा जा चुका है।
error: Content is protected !!